वेलेंटाइन वीक सूची 2020, Valentines day 2020

वेलेंटाइन वीक सूची 2020, valentine day 2020, Valentines day images,
साल का सबसे प्यारा सप्ताह, वेलेंटाइन का सप्ताह या लव वीक होता है , सप्ताह 7 फ़रवरी से  रोज़ डे (Rose day) के साथ शुरू होता है और,परपोज़  डे (Propose day), चॉकलेट डे (Chocolate day)टेडी डे (Teddy day),प्रॉमिस डे (Promise day), हग डे (Hug day), किस डे (Kiss day), के साथ  वेलेंटाइन डे (Valentines day) पर समाप्त होता है। ....

वेलेंटाइन डे वीक लिस्ट 2020
क्या आपको पता है के.. वेलेंटाइन के दिन से पहले का पूरा सप्ताह प्यार के उत्सव से भरा होता है , प्यार के इस उत्सव भरे सप्ताह का सबसे बड़ा दिन वेलेंटाइन का दिन होता है ! निम्नलिखित पर एक नज़र डालें:

Valentine Week Days 2020

(Rose day) रोज डे: शुक्रवार, 7 फरवरी, 2020
(Propose day) प्रपोज डे: शनिवार, 8 फरवरी, 2020
 (Chocolate day) चॉकलेट डे: रविवार, 9 फरवरी, 2020
(Teddy day) टेडी डे: सोमवार, 10 फरवरी, 2020
 (Promise day) प्रॉमिस डे: मंगलवार, 11 फरवरी, 2020
 (Hug day) हग डे: बुधवार, 12 फरवरी, 2020
(Kiss day) किस डे : गुरुवार, 13 फरवरी, 2020
 (Valentines day) वेलेंटाइन डे: शुक्रवार, 14 फरवरी, 2020


Rose day..
वेलेंटाइन वीक सूची 2020, valentine day 2020, Valentines day images,

वेलेंटाइन वीक की सूची रोज़ डे से शुरू होती है जो 7 फरवरी को होती है। इस दिन गुलाब को प्यार के टोकन के रूप में पेश किया जाता है। हम जानते है के गुलाब विभिन्न रंगों के हो सकते हैं और इसलिए प्रत्येक रंग विभिन्न अर्थों का प्रतिनिधित्व करता है। लाल गुलाब प्यार और रोमांस का प्रतिनिधित्व करता है जबकि पीला गुलाब दोस्ती का प्रतिनिधित्व करता है। सफेद गुलाब एक नई शुरुआत या विवाह का प्रतिनिधित्व करता है।


Propose day..
Propose day

8 फरवरी को प्रपोज डे होता है और इस दिन लोग आमतौर पर अपने प्यार का इज़हार करते है और अपने प्रियजनों को हमेशा के लिए रिश्ते में होने का प्रस्ताव देते हैं। लोग कभी-कभी इस दिन का उपयोग शादी के प्रस्तावों को करने के लिए भी करते हैं। वैलेंटाइन वीक लिस्ट 2020 का यह दूसरा दिन होता  है।


Chocolate day..
Chocolate day

जैसा कि नाम से पता चलता है, चॉकलेट डे यानि चॉकलेट  का दिन इस दिन लोग जिसे पसंद करते है उन्हें चॉकलेट उपहार के रूप में देते है , आप इसे अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को भी उपहार में दे सकते हैं। यह  वैलेंटाइन वीक लिस्ट का तीसरा दिन होता है ।


Teddy day..
Teddy day

प्यार और टेडी से भरे खिलौने किसे पसंद नहीं होते हैं। 10 फरवरी को टेडी डे है और लोग इस दिन अपने प्रियजनों को टेडी गिफ्ट करते हैं। आप भी अपने प्रियजनों को टेडी गिफ्ट कर सकते है। यह वीक लिस्ट का चौथा  दिन होता है।


Promise day..
Promise day  
यह एक वादा करने का दिन है, इसलिए दिन लोग आमतौर अपने प्रियजनों से वादे करते हैं। प्रॉमिस डे 11 फरवरी को टेडी डे के तुरंत बाद है। प्रॉमिस डे वैलेंटाइन वीक लिस्ट का 5 वां दिन होता  है।


Hug day..
Hug day

इस दिन हम लोग आम तौर पर किसी को गले लगाकर अपना असीम प्यार दिखाते हैं। कभी-कभी हम एक व्यक्ति को गले लगाते हैं जब हम उस व्यक्ति या किसी अन्य कारण से खुश होते हैं। हग डे सभी अपने प्रियजन को हग प्रदान करने के बारे में है,। 12 फरवरी को हग डे है। वेलेंटाइन सप्ताह की सूची 2020 का छठा दिन होता है। 

Kiss day..
Kiss day

प्यार शब्द कोई भावनाओ का खेल नहीं है, इसलिए जब हम किसी को किस करते है तो उस समय  हम प्यार महसूस कर सकते हैं,। इसीलिए लिए प्यार करने वाले जोड़े के लिए किस डे बहुत महत्वपूर्ण होता है,यह रोमांटिक दिन वैलेंटाइन वीक लिस्ट 2020 का 7  वां दिन होता  है।


Valentines day..
Valentines day..

उपरोक्त सभी दिन एक  विशेष दिन की ओर अग्रसर होते हैं, जो वेलेंटाइन डे है। 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे होता  है और अधिकांश जोड़े इस दिन को प्यार करते हैं, क्योंकि वे इस दिन एक साथ अच्छा  समय बिता सकते हैं। यह वह दिन होता है जब अधिकांश जोड़े इंतजार करते हैं और जब दिन आता है तो वह प्यार और रोमांस से भर जाते है । यह वैलेंटाइन वीक लिस्ट 2020 का मुख्य और आखिरी दिन या लवर्स वीक डे होता  है।